Swasth Ling ki Pehchan Kaise Kare in Hindi

स्वस्थ लिंग की पहचान कैसे करें?

वैसे अपने लिंग को लेकर काफी लोग कन्फ्यूजन में रहते है. कुछ लोग सोचते है की क्या उनका लिंग उनके साथी को पूरी तरह से संतुष्ट करने में सक्षम है, कुछ लोग सोचते है की क्या वे लम्बे समय तक बिस्तर पर टिके रह सकते है, कुछ लोग सोचते है की हमारा लिंग बहुत छोटा है और हम अपने साथी को सही से संतुष्ट नहीं कर पाएंगे.

लेकिन कोई यह नहीं जानता की एक स्वस्थ लिंग कैसा होता है. एक स्वस्थ लिंग की पहचान कैसे करें यह हर किसी का सवाल होता है. आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे ही फैक्ट्स के बारे में बताएँगे जिसकी मदद से आप यह आसानी से जान जायेंगे की एक स्वस्थ लिंग की पहचान कैसे करते है?

Must Read – Ling Lamba Mota Karne Ki Ayurvedic Dawa

लिंग की सामान्य लम्बाई कितनी होती है?

सामान्य अवस्था में लिंग की लम्बाई 3.5 इंच से लेकर 3.9 इंच तक होती है और जब यह उत्तेजित होता है तो इसकी लम्बाई 5.5 से 5.9 इंच तक हो जाती है. इससे एक बात तो तय है की उत्तेजना के वक्त ही लिंग की असली लम्बाई का पता चलता है. इसलिए जब भी लिंग सामान्य अवस्था में होता है तब उसकी लम्बाई से लिंग के छोटेपन का आंकलन ना करें क्योंकि किसी महिला को संतुष्ट करते समय उत्तेजना के कारण लिंग की लम्बाई अपने आप बढ़ जाती है.

कुछ फैक्ट्स जो बताते है की एक स्वस्थ लिंग कैसा होता है?

  • लम्बे लिंग के मुकाबले छोटे लिंग जब तने हुए यानी उत्तेजना की अवस्था में होते है तब ज्यादा लम्बे हो जाते है, इसलिए लिंग का छोटा या बड़ा उसकी उत्तेजना पर निर्भर करता है. अगर उत्तेजना होने पर लिंग में तनाव रहता है तो आपका लिंग स्वस्थ है.
  • छोटे से छोटा लिंग भी योनी के हर हिस्से को टच कर सकता है इसलिए अगर आप सोचते है की छोटे लिंग से में अपने साथी को संतुष्ट नहीं कर पाउँगा तो यह सिर्फ आपकी गलतफहमी है.
  • अगर आपको स्मोकिंग की आदत है तो इससे आपका लिंग सिकुड़ने लगता है क्योंकि इससे ब्लड फ्लो प्रभावित होता है जिससे उत्तेजना में तकलीफ रहती है. इसलिए स्मोकिंग से दूर रहे तो आपका लिंग स्वस्थ रहेगा.
  • 20 साल तक आपके लिंग की लम्बाई बढती है और उसके बाद रुक जाती है. इसलिए 20 साला तक आपके लिंग की जो लम्बाई है वह एक स्वस्थ लिंग की लम्बाई है और आप उस समय तक पूरी तरह से महिला साथी को संतुष्ट करने में सक्षम है.
  • अगर आपका लिंग केले की तरह मुढ़ा हुआ है तो इसे हल्के में ना ले क्योंकि यह किसी बीमारी का संकेत हो सकता है और इससे आपको सम्भोग के दौरान परेशानी हो सकती है.
  • हमारे दिमाग का एक भाग लिंग से जुड़ा हुआ होता है जिससे लिंग कण्ट्रोल होता है. जब उत्तेजना होती है तो दिमाग का वह भाग सक्रीय हो जाता है और लिंग को नियंत्रित करता है. इसलिए दिमाग में किसी तरह की टेंशन ना रखें अन्यथा उत्तेजना में बाधा उत्पन्न हो सकती है.
  • कभी भी ठंडा पानी लिंग पर ना डालें क्योंकि इससे लिंग को नुकसान पहुँच सकता है.

अगर आप अपने लिंग को स्वस्थ रखना चाहते है तो रोजाना योग और व्यायाम करें जिससे ब्लड फ्लो प्रय्प्त मात्रा में शरीर के हर हिस्से तक पहुँच सके.

Read More – Ling Lamba Mota Karne Ki Ayurvedic Dawa

FAQ related to Swasth Ling ki Pehchan Kaise Kare

Que. Swasth ling ke lakshan kya hote hai?

स्वस्थ लिंग पूरी उत्तेजना के साथ खड़ा होता है, बड़ा, मोटा और मजबूत होता है, उसमे अधिक टेढ़ापन नहीं होता और सबसे ख़ास बात वह महिला साथी को पूरी तरह से संतुष्ट कर पाने में सक्षम हो.

Que. ling ko swasth rakhne ke aasan upaye?

लिंग को स्वस्थ रखने के लिए शराब, धुम्रपान और हर तरह के नशे से दूर रहे, गलत तरीके से हस्तमैथुन ना करें, योग और व्यायाम करें, अच्छा और संतुलित आहार ले, गलत और भ्रामक विज्ञापनों के चक्कर में ना पड़े.

Que. ling ka motapa aur lambai kitni hoti hai?

जब लिंग खड़ा होता है तब उसकी लम्बाई 5-6 इंच होती है और जब लिंग खड़ा नहीं होता है तब उसकी लम्बाई 3-4 इंच होती है. खड़े लिंग की मोटाई 4 से 4.5 इंच होती है

10 Comments on “Swasth Ling ki Pehchan Kaise Kare in Hindi”

  1. Mera ling chota he our sex time bhahut kam he our dhat bhi girti he ling badane mota karne sex time badane ke kuch upahy batay

      1. AAPKI JANKARI HAME BAHUT PASAND AAYI KI SIZE SE KOI FARK NAHI HOTA SIRF USKA SWASTHAY ACCHHA HONA CHAHIYE AUR TIMING ACCHHI HONI CHAHIYE
        LEKIN SIR YE BATAEYE KI LING KA AAKAR BADA AUR MOTA KIYA JA SAKTA HAI AGAR HOTA HAI TO HAME BHI DAWA CHAHIYE THA

  2. Mera ling lamba or mota karna hai ..
    Or sex time bhi…..plz plz plz
    Mera ling jab khara hota hai to 5inch hota hai likin utna mota nahi hota …
    Plz dawa bat aye….

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *