अगर सेक्स समस्याओं से परेशान है तो अपनाएं यह उपाय

अगर सेक्स समस्याओं से परेशान है तो अपनाएं यह उपाय

वैवाहिक जीवन टूटने का सबसे बड़ा कारन सेक्स लाइफ है. अगर आप अपने साथी को पूरी तरह से संतुष्ट नहीं कर पाते है तो इसका असर आके रिश्ते पर पड़ता है और ऐसे में आपकी पार्टनर किसी और के साथ अपनी शारीरिक इच्छाएं पूरी करती है.

Must Read – Ling Mota Karne ka Gharelu Tarika – घरेलु नुस्खे

डॉक्टरों के अनुसार शरीर की अन्य समस्याओं की तरह सेक्स समस्याएं भी आम है. सेक्स के दौरान संतुष्टि ना होना, उत्तेजना ना होना, लिंग में छोटापन और तनाव ना आना, योनी में सूखापन आदि सभि९ सेक्स समस्याएं है जिसका असर आपके रिश्ते पर पड़ता है.

अगर सेक्स समस्याओं का असर आपके रिश्ते पर पड़ रहा है तो आपको डॉक्टर से इसके बारे में सलाह लेनी चाहिए और उचित इलाज शुरू कर देना चाहिए. आज की इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसी ही सेक्स समस्याओं के बारे में बताएँगे और उनका निदान भी बताएँगे जिससे आप अपने वैवाहिक जीवन को खुशहाल बना सकते है.

सेक्स प्रॉब्लम और सलूशन Sex Problem And Solution

1. पुरुषों में प्री मेच्योर इजेकुलेशन

अगर सेक्स करते समय समय से पहले ही पुरुषों का वीर्य निकल जाए तो इसे प्री मेच्योर इजेकुलेशन कहते है. इस स्थिति में आपका साथी संतुष्ट नहीं हो पाता और आपकी सेक्स लाइफ खराब हो जाती है.

समाधान

यह कोई सेक्स बीमारी ना होकर मानसिक बीमारी है. सेक्स करते समय पुरुष ज्यादा एक्साइटमेंट हो जाता है जिसकी वजह से समय से पहले ही उसका वीर्य निकल जाता है. ऐसी स्थिति में किसी अच्छे साइकलोजिस्ट और सेक्स विशेशज्ञ के पास जाए. नीम-हकीमों से बचे.

2. पेनिस में तनाव ना आना (इरेक्टाइल डिसफंक्शन)

उत्तेजना के दौरान लिंग में तनाव ना आना और आते ही जल्दी ही ढीला पड़ जाना इरेक्टाइल डिसफंक्शन कहलाता है.

समाधान

यह भी कोई शारीरिक बीमारी ना होकर मानसिक बीमारी है. लिंग में तनाव ना आने का कारन चिंता और गलत खान-पान है. इसके लिए किसी अच्छे सेक्स विशेषज्ञ से सम्पर्क करें और सेक्स के दौरान किसी तरह की टेंशन अपने दिमाग में ना रखें.

3. महिलाओं में सेक्स के दौरान दर्द (दर्द भरा सेक्सुअल इंटरकोर्स)

सेक्स करते समय कई महिलाओं को बहुत तेज दर्द होता है जिसकी वजह से भी वे सेक्स से दुरी बना लेती है. योनी में सूखापन, सुजन या किसी संक्रमण की वजह से ऐसी समस्या हो सकती है.

समाधान

ऐसे में पुरुष पार्टनर को पता होना चाहिए की महिला को किस समय दर्द हो रहा है. ऐसी पोजीशन का इस्तेमाल करें जिससे महिला को दर्द कम हो और मजा ज्यादा आयें. इसके लिए महिलाएं अच्छे लुब्रिकेंट का इस्तेमाल करें. अगर फिर भी आराम ना मिले तो डॉक्टर से सलाह ले.

4. गुप्त अंगो में संक्रमण

गुप्त अंगो में खुजली या किसी भी तरह का संक्रमण आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित करता है.

समाधान

गुप्त अंगो की अच्छे से सफाई करें. सेक्स के दौरान कंडोम का प्रयोग करें. योनी और लिंग के आसपास के बाल साफ़ रखें. फिर भी समस्या बनी रहती है तो डॉक्टर से सम्पर्क करें.

Important – लिंग को मोटा करने के लिए क्या खाएं

5. सेक्स इच्छा में कमी

यह समस्या ज्यादातर महिलाओं में देखने को मिलती है. टेंशन और थकान की वजह से महिलाएं सेक्स में रूचि नहीं लेती और महिलाओं को सेक्स के दौरान उत्तेजित होने में भी अधिक समय लगता है. ऐसे में अगर उन्हें सही तरीके से उत्तेजित नहीं किया तो वह सेक्स नहीं कर पायेगी.

समाधान

इसका इलाज आपके पार्टनर के पास है. अगर आपको किसी तरह की टेंशन है या घर में कोई कलह चल रही है तो अपने पार्टनर से बात करें और मिलकर उसका समाधान निकाले. पुरुष अपने साथी की जरूरतों को समझे और जब साथी कम्फर्टेबल हो तभी सेक्स करें और सेक्स से पहले अपने पार्टनर को अच्छे से उत्तेजित कर ले.

6. लुब्रिकेशन की कमी (योनी में सूखापन)

लुब्रिकेशन यानी योनी में गीलापन जिसे उत्तेजना का पैमाना माना जाता है. अगर महिला की योनी गीली है तो वह अच्छे से उत्तेजित हो रही है और सेक्स के दौरान दर्द भी कम होगा. लेकिन उम्र के साथ-साथ लुब्रिकेशन की समस्या बढती है जिससे महिलाओं की योनी में सूखापन आ जाता है. इस दौरान सेक्स करने से महिलाओं को काफी दर्द होता है.

समाधान

यूँ तो पार्टनर का टच ही लुब्रिकेशन में काफी मददगार है. जैसे-जैसे पार्टनर महिला के कामुक अंगो को टच करेगा उत्तेजना बढ़ेगी और योनी में गीलापन आता है. लेकिन कई बार महिलाओं को पार्टनर के टच से लुब्रिकेशन नहीं आता तो ऐसे में बाजार में कई लुब्रिकेंट भी है जिसका इस्तेमाल करें और एक बार डॉक्टर से भी सलाह ले.

7. ओर्गेज्म ना होना या देरी से होना

सेक्स करते समय महिलाओं का ओर्गेज्म हमेशा देरी से होता है जबकि पुरुष का पहले हो जाता है. बेहतर ओर्गेज्म ना होने के कारन कई तरह की सेक्स समस्याएं हो सकती है.

समाधान इसके लिए जरुरी है की महिला को सबसे पहले अच्छे तरह से उत्तेजित करें. इसके लिए फॉरप्ले का सहारा ले. सेक्स के दौरान मन को भटकने ना दे और पार्टनर को अपने साथ कम्फर्टेबल रखें.

7 Comments on “अगर सेक्स समस्याओं से परेशान है तो अपनाएं यह उपाय”

  1. मेरा लिंग बहुत छोटा और बहुत पतला है मै इससे बहुत तंग हू मुझे कोईभी अच्छा तरीका बताईए कोई दवा हो तो दे दीजिए

  2. Ling lamba aur mota karna hai aur Jade der Tak sex ki jarurt hai hame sex karte samay neras ho ye hai hamri girl friend ki iccha Puri nahi hoti hai aur mujhe bahut jarurt hai

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *